Saturday 8 April 2023

IPL Bhojpuri Commentary Saurabh Singh Commentator। 2023

 

सौरभ सिंह? IPL में कमेंट्री कर भोजपुरी को बना रहे है नंबर 1

IPL Bhojpuri Commentary Saurabh Singh Commentator।आईपीएल के 16वें संस्करण में आसमान में उड़ती गेंदों के साथ भोजपुरी भाषा भी उड़ान भर रही है। इस सीजन सभी मैचों से ज्यादा भोजपुरी भाषा का क्रेज हर दिन देखने को मिल रहा है।



आईपीएल के 16वें संस्करण में आसमान में उड़ती गेंदों के साथ भोजपुरी भाषा भी उड़ान भर रही है। इस सीजन सभी मैचों से ज्यादा भोजपुरी भाषा का क्रेज हर दिन देखने को मिल रहा है। फैंस सभी आईपीएल मैचों को देखने से ज्यादा भोजपुरी भाषा की कमेंट्री का आनंद ले रहे है।


बता दें कि आईपीएल के इतिहास में पहली बार जियो सिनेमा पर सभी मैच मुफ्त में दर्शकों तक लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए पहुंचाया जा रहा है। भोजपुरी भाषा वाले लोगों के लिए एक गर्व की बात है कि उनकी भाषा को फैंस काफी पसंद कर रहे है।


आईपीएल के इस सीजन के सभी मैचों में भोजपुरी कमेंट्री को सुन कर सभी फैंस काफी उत्साहित दिख रहे हैं। इस बार कुल 5 कमेंटेटर्स को भोजपुरी भाषा में कमेंट्री करते हुए देखा जाएगा, जिसमें बिहार के सीवान के रहने वाले सौरभ उर्फ रॉबिन सिंह का नाम भी शामिल है।

                         



IPL Bhojpuri Commentator: जानें कौन हैं सौरभ सिंह? भोजपुरी कमेंट्री कर जीत रह है फैंस का दिल


दरअसल, आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कई नए नियम के अलावा भोजपुरी भाषा की दीवानगी सिर चढ़ बोल रही है। भोजपुरी भाषा में कमेंट्री को सुनकर फैंस को अपनी बोल-चाल की भाषा जैसा फील आ रहा है। बता दें कि भारत समेत दुनिया में लगभग 25 करोड़ भोजपुरी भाषी लोग आईपीएल मैचों की भोजपुरी में कमेंट्री का लुत्फ उठा रहे है।

भोजपुरी कमेंट्री में सबसे पहले रवि किशन (Ravi Kishan) ने फैंस को अपना दीवाना बनाया। इस बीच भोजपुरी कमेंटेटर सौरभ सिंह की भी काफी चर्चा हो रही है। बता दें कि बिहार के सीवान के रहने वाले सौरभ उर्फ रॉबिन सिंह भी इस सीजन आईपीएल के सभी मैचों में भोजपुरी भाषा में कमेंट्री कर रहे है।


सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) बिहार के सीवान जिला अंतर्गत बड़हरिया प्रखंड के नविहाता गांव में रहते है, लेकिन फिलहाल वह अपने परिवार के साथ पटना में रहते हैं।बता दें कि रॉबिन बिहार क्रिकेट टीम के कोच और फिजियो भी रह चुके हैं। उन्होंने गोपालगंज में कई खिलाड़ियों को क्रिकेट सीखाया है और अब उन्हें आईपीएल में भोजपुरी कॉमेंट्री करने का सुनहेरा मौका मिला है, जहां वो भोजपुरी में कमेंट्री कर हर किसी को इंप्रेस कर रहे है।


IPL 2023 Bhojpuri Commentators: 'मुंह फोड़बा का', IPL में भोजपुरी कमेंट्री का भौकाल, जानें कमेंटेटर्स की लिस्ट

अभी तक हुए आईपीएल के 6 मैचों में कमेंट्री कर चुके हैं। आज होने वाले 7वें मैच में भी सौरभ कमेंट्री करेंगे। वहीं उनके साथ गोरखपुर के सांसद व भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन, बनारस के मोहम्मद सैफ, कैमूर के शिवम सिंह, यूपी के देवरिया से गुलाम अली और झारखंड के रहने सत्य प्रकाश कृष्णा उनके साथ भोजपुरी में कमेंट्री कर रहे हैं।

Saurabh Singh ने भोजपुरी कमेंट्री को लेकर कहीं दिलचस्प बात
इस दौरान सौरभ कुमार ने बताया कि आईपीएल के इतिहास में पहली बार भोजपुरी में कमेंट्री हो रही है। ऐसे में ये उनके लिए बहुत ही बड़ी सौभाग्य की बात है कि बतौर कमेंटेटर वो इस बड़ी लीग का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि उन लोगों के लिए भी खुशी की बात है जो उन्हें आईपीएल में अपने लोकल लैंग्वेज में भी क्रिकेट सुनने का मौका मिला है। भोजपुरी भाषा सुनने और जानने वाले 25 करोड़ लोग इस भाषा को खूब कपसंद कर रहे हैष


No comments:

Post a Comment

ROYAL CHALLENGERS BANGALORE VS KOLKATA KNIGHT RIDER , IPL 2023, TODAY MATCH PREDICTION

ROYAL CHALLENGERS BANGALORE VS KOLKATA KNIGHT RIDER , IPL 2023, TODAY MATCH PREDICTION                                                      ...